Saturday 24 February 2018

Mcx - कच्चे तेल के व्यापार - रणनीतियों


एमसीएक्स क्रूड ऑयल ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी एमसीएक्स क्रूड ऑयल ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी छोटे व्यापारियों और एचएनआई व्यापारियों के लिए एमसीएक्स क्रूड ऑयल ट्रेडिंग रणनीति क्रूड ऑयल टिप्स इन्टरडाय ट्रेडिंग के लिए, जरूर प्रॉफिट के लिए 100 कार्य तकनीक amp तरीके। प्रकटीकरण: सभी जानकारी लेखक के व्यक्तिगत अनुभव और ज्ञान पर आधारित है। हम किसी भी लाभांश की गारंटी नहीं देते हैं यह एक व्यक्तिगत अनुभव साझा ब्लॉग है, हम एक सेबी पंजीकृत निवेश सलाहकार नहीं हैं। चरण - (1) 8211 मात्रा तय करना कितना व्यापार में बहुत है: किसी भी अचानक आंदोलन या एसएल हिट को संभालने के लिए एक रणनीति तय करते समय मात्रा सीमित होनी चाहिए। सुरक्षित क्रूड ऑयल ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी के लिए बहुत सारे नंबर की संख्या तय करने के लिए यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं। आम तौर पर दलाल 3-5 टाइम्स सीमा प्रदान करते हैं, लेकिन कई 10-30 टाइम्स सीमा प्रदान करता है। सीमा किसी भी आकस्मिक आंदोलन को संभालने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। व्यापार 15,000 प्रति मिनी लूत - राजधानी तो 50,000 के साथ एक व्यापारी - पूंजी व्यापार कर सकते हैं 3 मिनी बहुत सारे छोटे खतरनाक व्यापारियों का व्यापार प्रति मिनी-लैंड प्रति 10,000 - कैपिटल, इसका मतलब है कि आपके पास 50,000 - 5 मिनी की तुलना में कैपिटल हैं ऊपर आंदोलन के आधार पर मात्रा बढ़ा दी जा सकती है, इस लेख में कुछ आंदोलनों की चर्चा की गई है। चरण - (2) 8211 एमसीएक्स क्रूड ऑयल में व्यापार करने का सर्वोत्तम समय: एमसीएक्स में कीमतें अन्य एक्सचेंजों जैसे एनवाईएमईएक्स से प्रभावित हो रही हैं। इसलिए एमसीएक्स में किसी भी रणनीति के लिए एक उचित समय खंड तय करना बहुत महत्वपूर्ण है। टाइम सेगमेंट के साथ ट्रेडिंग ओवर ट्रेडिंग को रोकने में मदद करता है क्रूड ऑयल ट्रेडिंग के लिए कुछ महत्वपूर्ण समय यहां हैं: चेतावनी सुरक्षित ट्रेडर्स बुधवार (इन्वेंटरी डे) में क्रूड ऑयल में 7:30 से 8:15 के बीच व्यापार न करें, आप ईआइजीओपेट्रोलियम से सूची की सही तारीख पा सकते हैं। समय खंड, इसका मतलब है कि अगर क्रूड 7:30 के बाद उत्तर प्रदेश के ऊपर जा रहा है तो 8:00 बजे तक बिक्री न करें। एमसीएक्स कच्चे तेल की ट्रेडिंग रणनीति को लागू करने के लिए समय की अवधारणा को समझने के लिए कुछ चार्ट हैं: इन्वेंटरी रिपोर्ट पर कच्चे तेल का व्यापार कैसे करें इन्वेंट्री रिपोर्ट पर कच्चे तेल का व्यापार कैसे करें इन्वेंटरी डे पर एमसीएक्स क्रूड ऑयल ट्रेडिंग इन्वेंटरी रिपोर्ट के आधार पर निश्चित लाभ के लिए ट्रेडिंग क्रूड ऑयल इन्वेंटरी। जानें, बुधवार को इन्वेंटरी डेटा पर कच्चे तेल का व्यापार कैसे करें। प्रकटीकरण: सभी जानकारी लेखक के व्यक्तिगत अनुभव और ज्ञान पर आधारित है। हम किसी लाभप्रदता की गारंटी नहीं देते हैं ट्रेडिंग कमोडिटीज़ जोखिम का विषय है पूर्व आवश्यकता: यह आलेख लगभग 8220 क्रूड ऑयल ट्रेडिंग इनवेंटरी डे 8220 पर है, इससे पहले आपको सामान्य दिन 8220 इन्वेंटरी रिपोर्ट के लिए 8220 एमसीएक्स क्रूड ऑयल ट्रेडिंग स्ट्रेटजी के बारे में एक और लेख पढ़ना चाहिए: ईआईए (यूएस एनर्जी इन्फर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन) क्रूड ऑयल की स्टॉकस्टॉज रिपोर्ट प्रदान करता है हर हफ्ते, जिसे इन्वेंटरी रिपोर्ट के रूप में जाना जाता है इन्वेंटरी रिपोर्ट समय: 8:00 पूर्वाह्न इन्वेंटरी रिपोर्ट दिवस: बुधवार लेकिन यदि इन्वेंटरी से कोई भी अवकाश अगले दिन जारी किया जा सकता है ईआईए वेबसाइट से, आप इन्वेंट्री की सही तारीख पा सकते हैं। यहां देखें, 8220 क्रूड ऑयल इन्वेंटरी डेट्स 8221 यह रणनीति एमसीएक्स क्रूड ऑयल में बड़े लाभ कमा सकती है। केवल फोकस वास्तविक और पिछला इन्वेंटरी स्थिति वास्तविक वर्तमान इन्वेंटरी रिपोर्ट पिछला: पिछला इन्वेंटरी रिपोर्ट यहां कुछ इन्वेंटरी रिपोर्टें दी गई हैं: इन्वेंटरी रिपोर्ट पर क्रूड ऑयल का व्यापार कैसे करें चरण: 1 ट्रेडिंग का समय: (8:15 अपराह्न) जैसा कि इन्वेंटरी रिपोर्ट 8:00 बजे जारी होती है, कई जोखिम वाले व्यापारी 7:58 या 7:59 पर व्यापार करते हैं, इन्वेंट्री रिहाई के 2-3 मिनट से पहले का मतलब है। यदि आप 8:00 घड़ी के पास कारोबार कर रहे हैं तो बहुत बड़ा लाभ कमा सकते हैं क्योंकि बहुत तेजी से आंदोलन होगा। लेकिन आप बड़ी पूंजी को भी खो सकते हैं तो इन्वेंटरी दिवस पर 8:00 बजे से पहले कच्चा तेल में कारोबार बहुत जोखिम भरा है। सुरक्षित ट्रेडिंग के लिए, हम 8:15 बजे या 8:15 से 8:20 के बीच व्यापार का सुझाव देते हैं। कदम: 2 रोको नुकसान और लक्ष्य: रोको नुकसान इन्वेंटरी दिन पर, कॉस्ट -2 लागत या मैक्स 5 प्वाइंट एसएल रखें जब कच्चे तेल के लाभ में 15-25 अंकों की बढ़ोतरी हो। या तो 25 मिनट की प्रतीक्षा करें, अगर अभी भी एक्सआईटीएक्स की तुलना में नुकसान में है लेकिन हमेशा नीचे उल्लिखित कारकों के आधार पर 8220 बुयसेल निर्णय 8221 ले। (चरण: 3) लक्ष्य: व्यापार जारी रखें 10:50 बजे तक। यदि 8220Actual8221 और 8220Previous8221 के बीच बुक फॉरेनफुल की तुलना में बहुत कम अंतर है, तो अपने निर्णय के अनुसार चरण: 3 बुवाईल निर्णय: आप दो चीजों के आधार पर BuySell निर्णय ले सकते हैं, (1) इन्वेंटरी डेटा, (2) कुल खरीदारों सेलेर्स क्रूड खरीदें, यदि 8220 सक्रिय डाटा 8221 8220 पूर्व डेटा 8221 से कम है या यदि कुल खरीदारों उच्च (1500 अंक अंतर से ऊपर) हैं क्रूड बेचें, यदि 8220 वास्तविक डेटा 8221 8220 पूर्व डेटा 8221 से अधिक है या यदि कुल विक्रेता उच्च (1500 अंक अंतर से ऊपर) हैं उदाहरण: 1 क्रूड ऑयल ट्रेडिंग इनवेंटरी रिपोर्ट, दिनांक: 1 अप्रैल, 015 क्या आप एमसीएक्स कमोडिटी ट्रेडिंग में पैसे कमाने के लिए तैयार हैं क्या आप कन्फ्यूशन में हैं एमसीएक्स कमोडिटी ट्रेडिंग में लगातार सफलता पाने के लिए सीखने के लिए निश्चित रूप से उच्च संभावना व्यापार सेटअप को कैसे दर्ज करें पुल बड़ी लाभ क्या आप अध्ययन करने के लिए कष्ट करते हैं संकेतक या मूल्य आश्चर्य की बात है कि एक ही गलती से अधिक हो रही है और दोबारा नहीं बाजार में प्रवेश करने के लिए विश्वसनीय नहीं है आप व्यापार रणनीति की तलाश में हैं जो काम करता है और आपकी जिंदगी को बदल सकता है क्या आप वास्तव में एमसीएक्स कमोडिटी ट्रेडिंग में सफलता प्राप्त करने के लिए उत्तीर्ण हैं क्या आपके पास एक मजबूत इच्छा है अपने जीवन के दौरान एक सुसंगत सफल व्यापारी बनें यदि ऐसा है तो। तब आप सही जगह पर और आपकी खोज ENDS पर पहुंच गए हैं ट्रेडिंग स्टाइल सरल मूल्य कार्रवाई रणनीति का उपयोग करके एमसीएक्स कमोडिटी ट्रेडिंग कोर्स का परिचय देता है। एमसीएक्स कमोडिटी मार्केट प्राइस ऐक्शन एक व्यापार रणनीति है जहां मैं किसी भी तरह के संकेतक या ओसीलेटर का उपयोग किए बिना कमोडिटी बाजार के व्यापार का उपयोग करता हूं। मैं स्थितिबद्ध या स्विंग ट्रेडिंग के लिए कमोडिटी बाजार में व्यापार करने के लिए दैनिक समय सीमा का उपयोग करता हूं। और मैं एक घंटे और चार घंटे की समय सीमा का उपयोग एमसीएक्स वस्तुओं में अंतरार्पण के लिए करता हूं। मूल्य कार्रवाई व्यापार के विज्ञान के बारे में अधिक जानने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। मूल्य कार्रवाई की रणनीति क्या है के बारे में अधिक जानने के लिए कृपया सी चाटना करें। एमसीएक्स कमोडिटीज को व्यापार करने के लिए मूल्य एक्शन स्ट्रैटेजी सबसे अच्छा क्यों है कृपया यहां क्लिक करें। मैं मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में व्यापार करता हूं जिसे एमसीएक्स के रूप में जाना जाता है जिसमें बुलियन मेटल्स शामिल हैं I ऊर्जा। और बेस धातुओं एमसीएक्स एक्सचेंज के लिए सोमवार से शुक्रवार 10 बजे से अपराह्न 11.30 बजे तक का मार्केट टाइमिंग है। कमोडिटी उत्पाद सर्वोत्तम अंतरार्इ हैं और स्विंग ट्रेडिंग उत्पादों हैं। कमोडिटी उत्पादों में भारी मात्रा और अस्थिरता है। यह सबसे व्यापक रूप से कारोबार करने वाला उत्पाद है। कमोडिटी एमसीएक्स में गोल्ड शामिल है चांदी। कच्चा तेल। प्राकृतिक गैस। निकल। जिंक। कॉपर। लीड। और एल्यूमिनियम उपर्युक्त उल्लिखित कमोडिटी में से प्रत्येक वर्ष में बारह महीनों का समाप्ति अनुबंध है। यदि आप किसी भी वस्तु में किसी भी पद धारण करते हैं तो आप उस स्थिति को अधिकतम समाप्ति समाप्ति अनुबंध के अंतिम दिन तक पकड़ सकते हैं। यदि आप डोनट 8217-वर्ग की स्थिति बंद कर देते हैं तो एक्सचेंज, स्थिति से चौकोर होकर अनुबंध को व्यवस्थित करेगा। कमोडिटी ट्रेडिंग वास्तव में सभी के लिए एक बड़ा व्यावसायिक अवसर है घर के आराम से हम आसानी से सोना व्यापार कर सकते हैं। चांदी और अन्य वस्तुओं। यदि आप कुछ साल पहले देख रहे हैं तो केवल अमीर व्यापारी ही सोने में व्यापार करने में सक्षम थे, जो करोड़पति थे। लेकिन अब इस अग्रिम युग में एमसीएक्स ने आपको कंप्यूटर स्क्रीन पर अपने घर के आराम से सोने का व्यापार करने का मौका दिया है और यह भी बहुत कम मात्रा में पूंजी में है। अब आप पच्चीस हजार रुपए की राजधानी में सोने के मिनी में व्यापार कर सकते हैं। महान एमसीएक्स वस्तुओं को व्यापार करने के लिए हम पसंद करते हैं क्योंकि एमसीएक्स कमोडिटीज के कारोबार में कई लाभ हैं। इसमें भारी मात्रा और उतार-चढ़ाव है जो अंतर ट्रेडिंग के परिणाम के लिए अच्छा है। इसके अलावा कमोडिटी बाजार काम करने वाले लोग अपने लचीली समय के कारणों के लिए व्यापार करना सबसे अच्छा है। कोई भी अपनी नौकरी या व्यवसाय को परेशान किए बिना शाम 6.00 बजे से 9.00 बजे तक वस्तुओं में व्यापार कर सकता है। इसके अलावा एमसीएक्स कमोडिटी उत्पादों के व्यापार में बड़ी विविधता है। एमसीएक्स कमोडिटी मार्केट की विशेषताओं एमसीएक्स कमोडिटी बाजार व्यापार के लिए सबसे पसंदीदा बाजार है। जब कमोडिटी बाजार कुछ साल पहले शुरू हुआ था। व्यापार के लिए बड़े मार्जिन पैसे की आवश्यकता थी लेकिन अब कोई भी वस्तु बाजार में व्यापार कर सकता है क्योंकि इस बाजार को व्यापार करने के लिए बहुत कम मार्जिन पैसे की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास सिर्फ 2000 रुपये का मार्जिन पैसा है, तो आप चांदी की सूक्ष्म 1 किलोग्राम में व्यापार कर सकते हैं। व्यापार के लिए आवश्यक कम मार्जिन धन के कारण convinient और लचीला बाजार समय बड़ी मात्रा और अस्थिरता रुझान प्रकृति यही वजह है कि व्यापारियों को एमसीएक्स कमोडिटी बाजार में व्यापार करना पसंद है। एमसीएक्स कमोडिटी मार्केट में सबसे अच्छा समय एमसीएक्स कमोडिटी मार्केट में इंट्रेडय ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छा समय है व्यापार का सर्वोत्तम समय शाम 6.00 से 9.00 बजे तक है। अधिकांश व्यापारियों सुबह 9.15 से 3.30 बजे तक शेयर बाजार के कारोबार में व्यस्त हैं और कई व्यापारिक मुद्रा बाजार में व्यस्त हैं जो सुबह 9.00 बजे खुलता है और शाम 5.00 बजे समाप्त होता है। यह देखा गया है कि कमोडिटी बाजार में 6.00 बजे से रात 9.00 बजे शाम के बीच में अधिक मात्रा और अस्थिरता बढ़ गई है। इसलिए शाम 6.00 बजे से शाम 9.00 बजे एमसीएक्स कमोडिटी बाजार में अंतरार्पण व्यापार के लिए सबसे उपयुक्त समय है। लेकिन अगर आप कमोडिटी बाजार को स्थिति में रखते हैं तो समय महत्वपूर्ण नहीं है। मैं एमसीएक्स कमोडिटी मार्केट के लिए प्राइस ऐक्शन ट्रेडिंग विधि को क्यों पसंद करता हूं मैं देखता हूं कि ज्यादातर एमसीएक्स कमोडिटी बाजार प्रकृति में फैल रहा है और यह एक वैश्विक बाजार है। एमसीएक्स कमोडिटी मार्केट पर मूल्य क्रिया रणनीति को अच्छी तरह से लागू किया जा सकता है। एमसीएक्स कमोडिटी बाजार में अधिक प्रचलित मूल्य सिग्नल पाए जाते हैं क्योंकि यह 8217 प्रकृति प्रकृति के कारण होता है। मूल्य क्रिया ट्रेडिंग पद्धति का उपयोग वस्तु बाजार में अंतराल और स्थितिगत व्यापार के लिए किया जा सकता है। कीमत एक्शन ट्रेडिंग पद्धति की सहायता से हम किसी भी संकेतक का उपयोग किए बिना चार्ट पर सहायता और प्रतिरोध क्षेत्रों का पता लगा सकते हैं। हम आसानी से चार्ट पर बाजार के मुख्य क्षेत्रों का पता लगा सकते हैं इसके अलावा हम मुख्य क्षेत्रों पर मूल्य कार्रवाई रिवर्सल सिग्नल बहुत आसानी से पा सकते हैं मूल्य एसिअन ट्रेडिंग पद्धति रोजाना बाजार की प्रवृत्ति का पता लगाने के लिए बहुत उपयोगी है। चार घंटे और 1 घंटे का समय सीमा मूल्य क्रिया रणनीति किसी भी समय फ़्रेमों पर कीमतों पर उच्च ऊंचा और ऊंची चढ़ाव या निम्न ऊंचा और निचले चढ़ाव का पता लगाने में मदद करती है। मूल्य कार्रवाई रणनीति की समग्रता यह है कि यह समझना और तार्किक आसान है। यह रणनीति दुनिया भर में कई सफल व्यापारियों द्वारा दुनिया भर में उपयोग की जाती है। यदि आपके पास एक सफल व्यापारी बनने की तीव्र इच्छा है तो अपना समय बर्बाद न करें। बस एमसीएक्स कमोडिटी ट्रेडिंग कोर्स में शामिल होने के लिए मूल्य क्रिया रणनीति का उपयोग करके ट्रेडिंग की अपनी लाभदायक यात्रा शुरू करने के लिए और यह निश्चित रूप से मूल्य कार्रवाई रणनीतियों को सीखकर आपके घाटे को समाप्त करेगा। PRICE कार्रवाई कमोडिटी ट्रेडिंग कोर्स सीखने के लिए तैयार हो जाओ और अभी लाभ लें। यदि आप एमसीएक्स कमोडिटी मार्केट के लिए मेरे पी रिच ए एक्शन ट्रेनिंग कोर्स सीखना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें। एमसीएक्स कमोडिटीज और वहां कमोडिटी लॉट साइज एमसीएक्स क्रूड ऑयल क्रूड ऑपरेटर के नीचे बहुत कुछ दिया गया है, मुझे ऐसे अच्छे सुझाव दिए गए हैं जो मुझे अच्छी कमाई देते हैं। मैं क्रूडएपेटर से बहुत मूल्यवान सिफारिशों के साथ ही लाभ में हूं। उत्कृष्ट सेवा मुझे अपने निवेश पर अच्छा लाभ मिलता है और मैं क्रूड ऑपरेटर कंपनी से सलाहकार सेवाएं लेती हूं और मुझे कहना होगा कि मैं उनकी सेवाओं से बहुत खुश हूं। वे अपने कॉल के मुकाबले बहुत अच्छे हैं, अपने निवेश के अनुसार एक अच्छी वापसी के लिए अपने पैसे के निवेश के संबंध में मेरे सभी संदेह को मंजूरी दी। मैंने उन सभी चरणों का पालन किया जो उन्होंने मुझे कहा और अंत में मुझे लाभ की तुलना में अधिक उम्मीद थी। (नागपुर, महाराष्ट्र, भारत) मैं बेहद चिंतनशील हूं। क्रूडएपेटर के लिए, जो अच्छे इंट्रेडय टिप्स के अच्छे लाभ के लिए हैं, अब मैं पहले अनुभव किए बिना एक अनुभवी व्यापारी की तरह व्यापार कर सकता हूँ और लगातार आधार पर अच्छी कमाई कर सकता हूं। (जयपुर, राजस्थान, भारत) पिछले 2 सालों से कमोडिटी में मैं एम ट्रेडिंग हूं, पहले से ही मैंने कुछ सलाहकार कंपनी की सदस्यता ली थी, लेकिन वे केवल नुकसान में वृद्धि हुई है, सिर्फ 1 महीने पहले मैं सदस्यता लेने वाली क्रूड ऑपरेटर सेवा और नुकसान लाभ लाभ को बदल रहा है। अपनी सेवाओं की सदस्यता लेने के बाद, मैंने पहले कभी भी अधिक सुसंगत कमाई का अनुभव किया है। आप सच सेवाओं को देने के लिए वास्तव में भरोसेमंद रहे हैं मैं किसी भी अन्य सलाह सिफारिशों का पालन न करें एमसीएक्स क्रूड ऑपरेटर कॉल स्टॉपलास के बिना बहुत एक्सेलेंट कॉल्स को कॉल प्रदान नहीं करता। और एकल स्टॉपलॉस सिंगल टीजीटी काम क्रूड ऑपरेटर कंपनी ने मुझे रोज उपलब्ध कराया हर रोज़ मार्केट समाचार प्रदान करता है सभी डेटा अपडेट मार्केट का दैनिक समर्थन प्रतिरोध स्तर प्रदान करता है। क्रूड ऑपरेटर सबसे अच्छा क्रूड ऑयल टिप्स प्रदाता कंपनी है पिछले 1 साल मैं क्रूड ऑपरेटर बेस कंपनी में शामिल हो रहा हूं और मैं प्रतिदिन क्रूड ऑयल ऑपरेटर बेस कॉल के अनुसार प्रतिदिन दैनिक 4000 से 6000 की कमाई कर रहा हूं। मैं पैसे कमाने के लिए इतने सारे दोस्तों की सिफारिश करता हूं मैं एमसीएक्स क्रूड ऑयल में अच्छा लाभ पाने के लिए एक अच्छी सिफारिश प्रदान करने के लिए बहुत थानक्स हूं वास्तव में मैं एक अच्छा कार्यकारी अधिकारी होने का सम्मान किया है। मुझे टेलिफोनिक पर एक उचित समर्थन प्रदान करने और मुझे एक अच्छा रिटर्न देने के लिए मैं पति पत्नी हूं और एमसीएक्स क्रूड ऑयल क्रूड ऑपरेटर सेवा के साथ बहुत सुरक्षित कारोबार है, जो शुद्ध इकल्रेडे कॉल और टिप्स है I क्रूड ऑयल शुद्ध इंट्राडे सेवा कॉल करता है और 40 प्वाइंट न्यूनतम कॉल्स मैं क्रूड ऑपरेटर कंपनी से खुश हूं और स्टाफ बहुत कॉपरेट है। मैं क्रूड ऑयल ऑपरेटर आधार सेवा से बहुत खुश और संतुष्ट हूं और क्रूड ऑपरेटर मुंबई स्थित कंपनी के साथ कॉल कर रहा हूं। क्रूड ऑपरेटर कंपनी बहुत सहायक विश्लेषक स्टाफ, बहुत निजी सेवाएं हैं, चाहे वे पेशेवर तरीके से खुद को कैसे संभालते हों एमसीएक्स क्रूड के साथ काम करने के लिए प्यार तेल और कॉलम मैं गुजरात से हूं। मैं पिछले 2 सालों से क्रूडोपरेटर से जुड़ा हूं। मुझे लगभग 85 रुपये की औसत रिटर्न प्राप्त करने में खुशी हो रही है, क्योंकि मुझे समय की चेतावनी सेवा का सुझाव देने के लिए मैं क्रूड ऑपरेटर का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। यह मेरी मदद करेगी बहुत सारे व्यापार का एक नया तरीका प्रदान करता है

No comments:

Post a Comment